प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ऑफलाइन पंजीकरण

देश के जो इच्छुक लाभार्थी इस योजना के तहत Offline Avedan करना चाहते है तो वह नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करे।

– इस योजना के अंतर्गत किसानो को जोड़ने के लिए गोवा सरकार ने आवेदन करने के लिए ऑफलाइन तरीके को आरम्भ किया है। यदि आप Kisan Samman Nidhi Yojana के अंतर्गत Apply करना चाहते हैं तो अपने संबंधित तहसीलदार/ ग्राम प्रधान/ ग्राम पंचायत से संपर्क करें|

– गोवा सरकार ने 11,000 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ने के लिए भारतीय डाक के साथ साझेदारी की है।

– डाक विभाग के सीनियर अधिकारी डॉ विनोद कुमार ने कहा है कि योजना के तहत गोवा के किसानो को लाभ पहुंचाने के लिए गोवा के सभी 255 डाकघर और 300 कर्मचारी को शामिल किया जायेगा।

– ये डाकिया किसानो के घर घर जाकर किसानो का Offline Registration करेंगे। गोवा में अब तक 10000 किसानो का पंजीकरण हो चुका है बाकि बचे 11000 किसानो का पंजीकरण डाक विभाग की सहायता से घर घर जाकर ऑफलाइन किया जायेगा।

अब तक इस योजना के अंतर्गत 5000 किसानो से सम्पर्क किया जा चुका है और भरे हुए Form Receive किये गए है। अगर किसी किसान भाई का कोई Savings Account नहीं है तो वो भी अपना अकॉउंट डाक विभाग कि सहायता से खुलवा सकते है।

– अभी ये ऑफलाइन सेवा केवल गोवा राज्य में शुरू की गयी है जैसे ही अन्य राज्यों में इस सेवा को आरम्भ कर दिया जायेगा हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बता देंगे।

पीएम किसान योजना के तहत ऑफलाइन आवेदन हेतु निचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें.